Sunday, March 31, 2024

हर हर महादेव 🕉️ नमः शिवाय🕉️ 🙏

Somwar Ka Mantra: भगवान शिव के इन चमत्कारी मंत्रों से दूर होते हैं रोग, दोष और सभी कष्ट

Somwar Mantra: सोमवार का दिन भगवान शिव की उपासना के लिए समर्पित है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस विशेष दिन पर शिवलिंग की पूजा और उनके मंत्रों का जाप करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है.



Somwar ke Mantra: भगवान शिव की उपासना के लिए सोमवार दिन को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. मान्यता है कि सप्ताह के पहले दिन अर्थात सोमवार के दिन भगवान शिव की विधिवत उपासना करने से जीवन में आ रही सभी प्रकार की समस्याएं दूर हो जाती हैं और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. शास्त्रों में सोमवार व्रत को भी बहुत ही महत्वपूर्ण बताया गया है. जो व्यक्ति अपने जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहता है, उन्हें सोमवार व्रत से विशेष लाभ प्राप्त होता है. इसके साथ कुछ ऐसे वैदिक मंत्र भी बताए गए हैं, जिनका जाप सोमवार के दिन करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं और भगवान शिव उनसे प्रसन्न होते हैं. आइए जानते हैं, सोमवार दिन से जुड़े कुछ प्रभावशाली मंत्र और उनके लाभ.


सोमवार के दिन करें भगवान शिव के इन विशेष मंत्रों का जाप

ॐ नमःशिवाय

भगवान शिव के इस मूल मंत्र का जाप करने से रोग, दोष और कष्ट सभी समाप्त हो जाते हैं और रुके हुए काम भी पूरे होने लगते हैं. साथ ही इस मंत्र से भगवान शिव बहुत प्रसन्न होते हैं.

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्,
उर्वारुकमिव बन्धनान मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्..


भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए महामृत्युंजय मंत्र को बहुत ही कारगर माना जाता है. मान्यता है कि महामृत्युंजय मंत्र का निरंतर जाप करने से अकाल मृत्यु का डर समाप्त हो जाता है और इससे जुड़े खतरे भी टाल जाते हैं. साथ ही इस ध्यान मंत्र का जाप करने से रोग-दोष भी दूर होता है.


ॐ तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि तन्नो रुद्र: प्रचोदयात


भगवान शिव के गायत्री मंत्र का जाप करने से जीवन में आ रही सभी प्रकार की समस्याएं दूर हो जाती हैं. प्रत्येक दिन कम से कम 108 बार भगवान शिव के गायत्री मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को जीवन में सभी प्रकार की सफलताएं प्राप्त होती हैं और रुके हुए कार्य भी पूरे होने लगते हैं. इस मंत्र का जाप सुबह ब्रह्म मुहूर्त में करने से विशेष लाभ मिलता है.



 

No comments:

Post a Comment

Vat Savitri Vrat 2024

प्राचीन श्री गौरी शिव शंकर मनोकामना सिद्ध मन्दिर (श्री शिव मंदिर  महंत/पुजारी:- श्री पप्पू बाबा(उर्फ श्री राज कुमार पाण्डेय) कॉलेक्ट्रीट घाट...